सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने पेश की मिसाल

306
Advertisement

गोरखपुर। “तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा” ये नारा था सुभाष चंद्र बोस का, जिनकी आज 124वीं जयंती थी और पूरे देश ने भी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को मनाया और उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। गोरखपुर में भी लोगों ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी। गोरखपुर के रहने वाले यूथ कांग्रेस के नेता एवं प्रदेश सचिव बादल चतुर्वेदी ने भी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। तमाम युवाओं के साथ बादल चतुर्वेदी ने सुभाष चंद्र को याद किया और उनकी वीर गाथा के बारे में युवाओं को जानकारी दी। गोरखपुर लाइव से बातचीत में प्रदेश सचिव बादल चतुर्वेदी ने बताया कि सुभाष चंद्र बोस से देश के सभी युवा इंस्पायर है, वो महान व्यक्ति थे और उनका योगदान देश को एक नई पहचान दिलाया।

Advertisement

जिस तरीके से युवाओं को देश के आजादी के प्रति उन्होंने जागरूक किया शायद ही किसी और ने किया। फौज के प्रति देश के युवाओं का लगाव भी उन्ही की देन है और उनका दिया नारा कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा” को देश कभी नहीं भूल सकता। इस अवसर पर बादल चतुर्वेदी ने आसपास सड़को और नालियों में जमा कचड़ा भी साफ किया और युवाओं को स्वच्छता का संदेश दिया।

पैडलेगंज चौक स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर बादल चतुर्वेदी ने माल्यार्पण भी किया इस दौरान उनके साथ युथ कांग्रेस के कई युवा, छात्रनेता भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement