योगी आदित्यनाथ ने विश्व कल्याण के लिए किया रुद्राभिषेक

347
Advertisement

गोरखपुर। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अचानक गोरखपुर पहुंचे। सीएम योगी ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में कोरोना महामारी से निजात पाने और विश्व कल्याण के लिए रुद्राभिषेक किया।

Advertisement

सीएम योगी ने सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन व पूजन किया। उसके बाद मंदिर परिसर का भ्रमण कर साफ सफाई की व्यवस्था देखें।

भ्रमण के दौरान मंदिर के कुछ खास लोग उनके साथ रहे। इस दौरान वहां पर जो कमी दिखी उन्होंने उसको ठीक कराने का निर्देश दिया। भ्रमण के बीच सीएम योगी गौशाला पहुंचे गायों के बीच थोड़ी देर रहे।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने गायों को अपने हाथ से गुड़ खिलाया उसके बाद वह ऊपर अपने कक्ष की तरफ गए। इस दौरान ऊपर जहां उनका आवास है वहां पर स्थापित मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया।

बता दें कि हमेशा रुद्राभिषेक के दौरान 11 पुरोहित व वेद पाठी ब्राह्मण मौजूद रहते थे। वहीं महामारी के कारण इस बार तीन से चार लोग ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर बैठे और रुद्राभिषेक के दौरान मंत्रोचार किए।

करीब एक घंटे तक रुद्राभिषेक की प्रक्रिया चली सब कुछ बहुत ही सामान्य तरीके से हुआ मुख्यमंत्री ने इस अनुष्ठान के द्वारा देश व विश्व के कल्याण के लिए ईश्वर से प्रार्थना की रुद्राभिषेक के बाद अपने कक्ष में चले गए। इस दौरे में मुख्यमंत्री मंदिर के कर्मचारियों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं की।

Advertisement
Advertisement