गोरखपुर में लॉकडाउन खुलने के लिए अभी करना होगा इंतजार, अभी जिले में 722 एक्टिव केस

0
223

गोरखपुर के लोगों को लॉकडाउन खुलने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी जिले में 722 एक्टिव केस हैं यानी कि 600 से अभी भी 122 केस ज्यादा है।

Advertisement

ऐसे में जिन लोगों ने सोमवार से लॉकडाउन खुलने की उम्मीद लगा रखी थी उनकी उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार अगले दो दिनों तक लॉकडाउन खुलने के आसार नहीं हैं परंतु यदि राज्य सरकार की तरफ से कोई नई गाइडलाइन आती है तो संभव है कि लॉकडाउन खुल सकता है।

यूपी में अब सिर्फ चार जिलों में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। बाकी प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से कम हो गई है।

अब सिर्फ लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश के 71 जिले कोरोना कर्फ्यू मुक्त हो गए हैं। यह निर्णय शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ टीम-9 की बैठक में लिया गया।

Advertisement

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में लॉकडाउन खुल गया है सरकार ने इसके लिए पैमाना रखा है कि जिन भी जिलों में कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम होंगे वहां पर लॉकडाउन खोला जाएगा हालांकि प्रदेश में अभी भी वीकेंड लॉकडाउन जारी है।

बता दें कि यूपी सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के ‘ट्रिपल टी’ अर्थात टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति पर काम कर रही है। प्रदेश में हर रोज तीन लाख से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं।

प्रदेश का ओवरऑल कोरोना पॉजिटिविटी रेट 3.3 प्रतिशत वहीं रिकवरी रेट 97.7 प्रतिशत है। प्रदेश में अब तक रिकॉर्ड पांच करोड़ से ज्यादा (पांच करोड़ 13 लाख 42 हजार पांच सौ 37 टेस्ट किए जा चुके हैं।) प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 2 लाख 34 हज़ार 598 लोगों का टीकाकरण हो चुका है जिसमें युवाओं की संख्या 30 लाख से ज्यादा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement