Home उत्तर प्रदेश UP लेखपाल परीक्षा पेपर लीक? मोबाइल पर वायरल, ब्लूटूथ से नकल कर...

UP लेखपाल परीक्षा पेपर लीक? मोबाइल पर वायरल, ब्लूटूथ से नकल कर रहे थे छात्र

Advertisement

उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लिक की घटना सामने आई है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा है कि, प्रयागराज में यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ, योगी सरकार हर बार की तरह नाकाम हुई है. वहीं, कानपुर शहर के कई केंद्रों पर लेखपाल परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा के बावजूद छात्र इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से नकल करते पकड़े गए हैं. बता दें कि, प्रदेश के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में कोई गड़बड़ी न फैला सके और पेपर लीक गैंग पर नजर रखने के लिए यूपी एसटीएफ भी अलर्ट थी.

वहीं, यूपी पुलिस ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के आरोपों से इनकार किया है. हालांकि, इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. प्रयागराज एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि हंगामा करने वाले और आरोप लगाने वाले अभ्यर्थी नकल कराने वालों की जानकारी भी नहीं दे पा रहे हैं.

सीएम योगी से इस्तीफे की मांग

सपा ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. पार्टी ने कहा कि योगी सरकार एक भी परीक्षा को सफलतापूर्वक नहीं करा पा रही है. ऐसे में सीएम योगी को इस्तीफा दे देना चाहिए. पार्टी ने कहा कि क्या सरकार युवाओं को नौकरी देने से बचने के लिए खुद ही पेपर को लीक करा रही है.

Advertisement

यूपी लेखपाल परीक्षा

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से होने वाली इस परीक्षा के माध्यम से 8085 लेखपाल के पदों पर भर्तियां होंगी. इस लिखित परीक्षा पर पुलिस की नजर थी. उत्तर प्रदेश के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में 2 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले थे. परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक होने वाली थी.

बता दें कि, लेखपाल भर्ती के लिए 13,90,305 ने आवेदन किया था. 11,42,638 उम्मीदवार लेखपाल भर्ती की दौड़ से बाहर हो गए हैं. मेन्स परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड पर में शामिल होना होता है.

Advertisement
Advertisement
Exit mobile version