अनोखी प्रेम कहानी : फेसबुक पर हुआ प्यार, पहुंचे सीमा पार, अब बीएसएफ़ ने किया गिरफ्तार

430
Advertisement

फेसबुक के जरिए हुइ दोस्ती लगभग चार साल के सफर में पता नहीं कब प्यार में बदल गई। सीमाओं के बंधन को तोड़कर सीमा पार जाकर भारत के युवक ने बंगलादेशी युवती के साथ शादी रचा ली।

Advertisement

इस मामले में दोनों देशों के कानूनों ने अड़ंगा डालते हुए भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे दंपति को बीएसएफ के हाथों गिरफ्तार करा दिया। जिसके चलते दोनों को जेल भेज दिया गया है।

दरअसल पश्चिम बंगाल के नादिया जनपद के 24 वर्षीय जयकतो चंद्रराय की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से बांग्लादेश के नरैल जनपद की रहने वाली परिणीति नाम की युवती के साथ दोस्ती हो गई।

Advertisement

आपस में दोनों के बीच लगभग रोजाना बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ चला। दोस्ती में चल रहे बातचीत के सिलसिले के बीच दोनों को ही पता नहीं चला कि कब उनमें प्यार हो गया।

लगभग 4 साल के दोस्ती और प्यार के सफर में किसी तरह जयकतो चंद्रराय दलाल के माध्यमऔर वहां जाकर परिणीति के साथ शादी रचा ली।

26 जून को जब दोनों नव दंपत्ति अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे तो सुरक्षा में लगे बीएसएफ के जवानों ने अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश में दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि मानव तस्करी करने वाले लोगों ने अब नए तरीके अपना लिए हैं। शादी के बहाने लाकर सेक्स के धंधे में धकेल दिया जाता है।

हालांकि इस मामले में की गई पूरी जांच पड़ताल के बाद भी कोई खामी नजर नहीं आई है। यह सच्ची लव स्टोरी मालूम पड़ती है। दोनों ही परिवारों को शादी के बारे में जानकारी है और उनकी ओर से सहमति दी गई है। बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक नवदंपति की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी।

दोनों ही 3-4 साल के बीच की अवधि से संपर्क में थे। बीएसएफ के हाथों पकड़े गए नव दंपत्ति को स्थानीय पुलिस के हाथों सौंप दिया गया है।

Advertisement

एक अधिकारी ने कहा है कि इस मामले में युवक को तो जमानत मिल जाएगी लेकिन महिला को भारत की नागरिकता मिलने तक शेल्टर होम में ही रहना पड़ेगा।

Advertisement
Advertisement