फिर बढ़ने लगा कोरोना केस, यूपी में कुल संख्या 600 के पार, सावधानी से रहिये

133
Advertisement

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. हर रोज जानलेवा महामारी कोविड के ताजा मामलों में इजाफा हो रहा है. वहीं डर की बात ये है कि इस बार बड़ों के साथ ही बच्चे भी  काफी संख्या में कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. इसी के साथ बता दें कि देश में साप्ताहिक कोविड मामलों में 35 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है.

Advertisement

गौरतलब है कि जनवरी महीने के बाद पहली बार कोरोना संक्रमण के मामलों  इजाफा देखा जा रहा है. हालांकि राहत की बात ये है कि संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या काफी कम है. चलिए यहां जानते हैं देश के किन राज्यों में कोविड-19 के मामलों  में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. यहां के गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिले सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित हैं. बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में कोविड-19 के 135 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान कोरोना से 31 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. फिलहाल प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 610 हो गई है.

Advertisement

रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के 517 नये मामले दर्ज किए गए. वहीं पॉजिटिविटी रेट 4.21 प्रतिशत रहा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को किसी की मौत नहीं हुई है. फिलहाल शहर में 1518  सक्रिय मामले हैं.

Advertisement