देश की सेवा में कुशीनगर का जवान शहीद

567
Advertisement

कुशीनगर। देश की सेवा करते हुए कुशीनगर जनपद का बेटा चंद्रभान शहीद हो गया।जवान के शहीद होने की खबर सुनते ही कुशीनगर जनपद के अलावा गोरखपुर,देवरिया,पड़रौना सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गयी।

Advertisement

बीएसएफ के जवान चंद्रभान मूलरूप से कुशीनगर जिले में सेवरही थाना क्षेत्र के दुमही गांव में रहने वाले थे। उनके निधन से दो अबोध बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया।

शहीद होने वाले जवान चंद्रभान के पिता रामबल्लभ गांव में किसान हैं। वे अपने घर में दो भाइयों में सबसे छोटे थे। मंगलवार सुबह आर्मी बेस से जैसे ही चंद्रभान की पत्नी के मोबाइल पर ये दुखभरी खबर मिली तो पूरे घर मे मातम छा गया। क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी। चंद्रभान अभी नवम्बर में ही छुट्टी में घर आये थे।

Advertisement

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के लिए सोमवार की रात आफत बनकर आई। हिमस्खन और भारी बर्फबारी ने पिछले 48 घंटों में जमकर तबाही मचाई है।

कुपवाड़ा के मचैल सेक्टर में आए बर्फीले तूफान की चपेट में 45 राष्ट्रीय रायफल के पांच जवान आ गए, जिनमें तीन जवान शहीद हो गए। दो लापता हैं। एलओसी के पास नौगाम सेक्टर में आए बर्फीले तूफान में बीएसएफ के सात जवान लापता हो गए। छह जवानों को सकुशल बचाया गया। एक जवान अभी भी लापता है।

वहीं बारामुला, बांदीपोरा और गांदबरबल में हिमस्खलन में कई मकान दब गए हैं। भूस्खलन की चपेट में आकर रामबन में एक युवक की मौत हो गई। रियासी के खरोड़ी करूर इलाके में भूस्खलन की चपेट से एक वैन नदीं में गिर गई।

Advertisement

इसमें चालक की मौत हो गई। बांदीपोरा जिले में गुरेज के दासी बक्तूर गांव में अबतक बर्फ में दबे पांच लोगों को बचाया जा चुका है। सेना और स्थानीय प्रशासन द्वारा दोनों जिलों में बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Advertisement