तो क्या बढ़ते कोरोना केस की जिम्मेदार खुद सरकार ही है?

0
140
Advertisement

देशभर में कोरोना का कहर जारी है, आये दिन देशभर में कोरोना के हजारों मरीज मिल रहे हैं। ये स्थिति तब है जब देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम जोरों शोरो पर चल रहा है। पिछले साल जब इस वायरस ने देश में दस्तक दी थी तब केंद्र सरकार ने देशभर में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया था।

Advertisement

इस फैसले के बाद देशभर में एक राज्य से दूसरे राज्य तक लाखों मजदूरों का पलायन भी शुरू हो गया था। पिछले साल की लॉक डाउन की तस्वीरों को कोई नहीं भुला सकता। उस समय की परिस्थितियों को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे मानों सरकार सच में इस बीमारी को लेकर काफी गंभीर है, लेकिन नवंबर में हुए बिहार चुनाव के दौरान सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया।

चुनाव प्रचार के दौरान सरकार के ही लोगों ने कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। अब जब सरकार के लोग ही ऐसा कर रहे थे तो फिर विपक्ष वाले कहाँ पीछे रहते वो तो पहले से ही कोरोना को मजाक बना रखे थे। चुनाव हुआ बिहार में एनडीए की जीत हुई इस जीत के बाद दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हुआ नाम दिया गया ” धन्यवाद बिहार”…

Advertisement

इस कार्यक्रम में कई दिग्गज शामिल हुए और उनके सामने एक बार फिर कोरोना वाले सारे नियमों की ऐसी तैसी की गई। खैर चुनाव खत्म हुआ और फिर नेता जी लोगों को याद आया कि देश में कोरोना नामक कोई वायरस फैल रहा है थोड़े दिन शांति रही लेकिन तब तक आम जनता ये मान बैठी थी कि कोरोना वोरोना बस एक ड्रामा है, शायद तभी नेता जी लोग चुनाव में जमकर भीड़ जुटा रहे और वो भी बिना मास्क वाली, बिना सोशल डिस्टनसिंग वाली।

बाजारों में फिर भीड़ होने लगी, लोग बिना डर भीड़ भाड़ वाले इलाके में घूमने लगे और ये स्थिति आज भी जारी है। अब बंगा,असम सहित कई राज्यों में चुनाव है जिसको देखते हुए फिर से पार्टियों ने रैलियां कर भीड़ जुटाना शुरू कर दिया है। कोरोना से बेखौफ सभी इस होड़ में हैं कि रैली में सबसे ज्यादा भीड़ कौन जुटा रहा।

देश के शीर्ष पद पर बैठे नेताओं ने कोरोना के सारे नियमों का उपहास उड़ा कर रख दिया है जिसका प्रचार प्रसार खुद कुछ दिन पहले उन्ही के लोग कर रहे थे। खैर अब फिर से देशभर में कोरोना के केसेज लगातार बढ़ रहे हैं तो क्या ये माना जाए कि खुद सरकार ही इसकी जिम्मेदार है ?

Advertisement

हम अपने चैनल के माध्यम से आप सभी से ये अपील करते हैं कि सुरक्षित रहे, हाथ धोते रहे, भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे, मास्क लगा कर ही घर से बाहर निकले और कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement