आरक्षण की मांग को लेकर संजय निषाद ने निकाला संकल्प रैली

215
Advertisement

गोरखपुर। गोरखपुर में निषाद समुदाय के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने संकल्प रैली निकालकर एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर आवाज मुखर किया।

Advertisement

राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हजारो की संख्या में निषाद समुदाय ने पूरे शहर में रैली निकाली। कजकपुर स्थित राप्ती नदी के तट पर संकल्प रैली के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने रैली को संबोधित किया।

Advertisement

इस मौके पर गोरखपुर संसद रवि किशन ने भी संजय निषाद के साथ मंच सांझा किया और मंच से ही जय निषाद राज के नारे भी लगाए।

संजय निषाद ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हमारी आबादी 18% है। लेकिन हमारा उपयोग सिर्फ पार्टियां वोट बैंक के लिए करती आ रही हैं।

Advertisement

स्वामी रंगनाथन का रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले आरक्षण निषाद समुदाय को लेना चाहिए लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे लटका कर रखा वहीं बीजेपी सरकार ने वादा किया है और इसकी डेडलाइन पूरी हो चुकी है लेकिन करो ना कॉल की वजह से आरक्षण में देरी हुई है बताया कि आज दलितों के लिए अलग कानून है उनकी बेटे बेटियों की सुरक्षा के लिए कानून है उनकी जमीन आज कोई नहीं लिखवा सकता यही कानून पहले निषाद समुदाय केलिए भी था।

निषाद समुदाय की जमीन भी नहीं लिखा जा सकती थी। राजनीति के तहत निशाद समुदाय को पिछड़े वर्ग में शामिल कर दिया गया इसलिए हम लोगों ने संकल्प लिया है कि 2022 में 100 सीटें जीतेंगे।

Advertisement

वहीं सांसद रवि किशन ने बताया यह कोई आंदोलन नहीं था यह संकल्प दिवस था। और निषाद समाज की जो आरक्षण की मांग है उसे जरूर पूरा किया जाएगा। बताते चलें निषाद पार्टी बीजेपी की सहयोगी पार्टी है और बीजेपी से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर से सांसद चुने गए थे। संजय निषाद को बीजेपी पार्टी से उम्मीद है कि उन्हें निषादों को आरक्षण दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement