योगी सरकार पर अखिलेश का हमला, कहा आखिर कर क्या रही है ये सरकार?

294
Advertisement

देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच गरीब-मजदूर और आम लोगों के लिए अखिलेश यादव ने कहा कि आज भी वे तमाम परेशानियां झेल रहे हैं और उनमें काफी लोग परिस्थितियों की मार के चलते बीमार हो गए हैं. उनके उपचार की कोई सुनियोजित व्यवस्था नहीं है. उनकी जांच भी नहीं हो रही है. रोजी-रोटी की विषम समस्या से जूझ रहे श्रमिकों को मनरेगा में काम देने का एलान तो है लेकिन उन्हें काम नहीं मिल रहा है.

Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लॉकडाउन की वजह से उद्योगों पर ताले लगे हैं. रोज कमाकर गुजारा करने वाले दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों का जीना मुहाल है. अभी तक उनको मदद नहीं मिल पाई है. राशन कम या खराब मिलने की आम शिकायते हैं. किसानों को तो भाजपा सरकार में सिवाय उपेक्षा और अपमान के और कुछ मिलने वाला नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा कि देश में सिर्फ कोरोना वायरस के ही संक्रमण का खतरा नहीं है. तमाम लोगों को दिल, किडनी, कैंसर, लीवर जैसी गम्भीर बीमारियां है. ब्लडप्रेशर और डायबिटीज के मरीज भी इन दिनों परेशान हैं. अस्पतालों में ओपीडी बंद है, आपरेशन स्थगित हैं. केवल सर्दी, जुकाम-खांसी और तेज बुखार के मरीज ही देखे जा रहे हैं. इससे अन्य बीमारियों के शिकार, जिनमें ज्यादातर वृद्ध है. लोगों को समय से दवा, ईलाज नहीं मिल पा रहा है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement