10 करोड़ की लागत से सड़क और नाली का होगा निर्माण

334
Advertisement

गोरखपुर। अंबेडकर चौक से फिराक चौराहे तक की सडक का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) कराएगा। सड़क पर एक करोड़ 56 लाख 43 हजार 800 रुपये की लागत आएगी । मंडलायुक्त की अध्यक्षता में अवस्थापना समिति की बैठक में 10.53 करोड़ की लागत से पूरी होने वाली परियोजनाओं को हरी झंडी दे दी गई है।

Advertisement

मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी की अध्यक्षता में जिला अधिकारी विजय किरण आनंद ,जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह एवं जल निगम के अधीक्षण अभियंता एस के शर्मा की सदस्यता वाली समिति की बैठक में सभी परियोजनाओं को मंजूरी दे दी गई है।

वार्ड संख्या 65 महुईसुधरपुर मे करीब 1.30 करोड़ रुपए की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा। राप्तीनगर चतुर्थ चरण में 1.2 करोड़ की लागत से आरसीसी सड़क एवं आरसीसी नाली का निर्माण होगा। पादरी बाजार में बैंक कॉलोनी के पश्चिम द्वार से आगे व्यास नगर में 1.10 करोड़ की लागत से सीसी रोड एवं आरसीसी नाली के निर्माण को मंजूरी दी गई है। गंगानगर बशारतपुर मे विशेष वैभव मैरिज हॉल से शकुंतला टावर तक 1.48 करोड रुपए की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा ।

Advertisement

नगरिया अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए जीडीए अवस्थापना निधि से धनराशि मुहैया करा रही है । इसके पहले भी दो बार करीब ₹40 करोड़ तक की परियोजना हो को हरी झंडी दी जा चुकी है । कमिश्नर रवि कुमार एनजी का कहना है की निधि से कई प्रमुख सड़कों एवं मोहल्ले में सड़क व नाली के निर्माण को मंजूरी दी गई है 11 परियोजनाओं को पूरा करने पर करीब 10 करो 53 लाख से अधिक खर्च किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement