छोटे-बड़े सभी तरह के कलाकारों को प्रोत्साहन वाले योगी सरकार के कदम की रवि किशन ने की तारीफ

199
Advertisement
  • योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री,उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के कला, रंगमंच, रामलीला व लोक विधा की संस्कृति को जीवंत रखने वाले कलाकारों को प्रोत्साहन हेतु पहल स्वागत योग्य ।
  • प्रदेश सरकार द्वारा कला, संस्कृतिक को सहयोग की पहल से कलाकारों को मिलेगा सम्बल और सहयोग ।
  • पारम्परिक सांस्कृतिक परम्परा, कला, व रंग मंच को संजीवनी देने का सराहनीय कार्य कर रही है सरकार जिवंत होगी पूरानी सांस्कृतिक परम्परा बढेगा उत्साह- रवि किशन शुक्ला, सांसद गोरखपुर।

गोरखपुर। गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में ऐसे कलाकार व सांस्कृतिक विधा जो हमारी पहचान रही है। जिसमें नाटक, रामलीला, रंगमंच, भोजपूरी फिल्म, फरूआही, किर्तन मण्डली, गाॅव, और कस्बे के पारम्परिक संस्कृति व कला से जुड़े कलाकारों के प्रोत्साहन व उनको चिन्हीत कर सामने लाने के प्रयास की भूरि भूरि प्रसंशा करते हुए समस्त कलाकार साथियों के तरफ से आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Advertisement

सांसद रवि किशन शुक्ला के कार्यालय द्वारा जारी बयान में यह कहा कि आज देश और प्रदेश के चैमुखी विकास के साथ कला व कलाकर के प्रोत्साहन के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने आदेश पारित किए है अब कलाकारों को सरकारी सहयोग, भत्ता, प्रोत्साहन सरकार द्वारा मिलेगा उनको एक पहचान मिलेगी इससे सभी बहुत खुश है।

रवि किशन ने कहा पिछले साढे चार वर्षो में शिक्षा, स्वास्थ, सड.क, पानी. बिजली. के साथ कला व संस्कृति के क्षेत्र से जुडे लोगो को हर सम्भव सहयोग सरकार ने किया है।

Advertisement

रवि किशन ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार द्वारा ऐसे कलाकार जो गाॅव कस्बे के कला और संस्कृति को सजोकर रक्खे है उनको प्रोत्साहन व प्रतिभा को सम्मान दिये जाने का निर्णय प्रसंसनीय है। हम सभी कलाकार साथियों के तरफ से मुख्यमंत्री जी का आभार प्रकट करते है।

रवि किशन ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जी के द्वारा प्रदेश में पारम्परिक संस्कृति व कला के क्षेत्र में रंगमंच, रामलीला, किर्तन मण्डली, नाटक कार्यकर्ताओं के प्रोत्साहन व उनको चिन्हीत कर उनको प्रदेश सरकार के तरफ से तैयार की गई योजना का लाभ कलाकार साथियों को मिलेगा।

रवि किशन ने कहा पूर्व की सरकारों ने कभी कलाकार और पारम्परिक सांस्कृतिक विधा के संरक्षण के प्रति कोई ध्यान नही दिया जिसके कारण से प्रदेश और पूर्वाचल की कला प्रतिभाएं समाप्त होती रही हताश और निराश कला को संजोनेवाले कलाकरों ने इस विधा से अपना रास्ता अलग कर लिया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री जी के पहल से कला रंगमंच, सांस्कृतिक विधा से जुड़े लोगो को लाभ मिलेगा। सांसद ने सभी कलाकारो के तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया।

उक्त जानकारी सांसद पीआरओ पवन दुबे ने दी।

Advertisement

Advertisement