गोरखनाथ यादव पर प्रियंका गांधी ने जताया भरोसा, कांग्रेस कमेटी पिछ्डा वर्ग का बनाया उपाध्यक्ष

0
171
Advertisement

लखनऊ। विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर राजनीतिक गलियारों में हलचल अब साफ दिखने लगी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस भी अपनी जमीन व पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई है।

Advertisement

इसी क्रम प्रियंका गांधी ने गोरखनाथ यादव पर भरोसा जताया है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पिछड़ा वर्ग विभाग का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है।

गोरखनाथ ने शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि- कांग्रेस की सरकार बनते ही उत्तरप्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा भर्तियों में आरक्षण को लेकर की जा रही अनियमितता और भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में आरक्षित वर्ग के खाली पड़े पदों पर बैकलॉग निकालकर तुरंत भरा जाएगा।

कौन हैं गोरखनाथ यादव जिनपर प्रियंका गांधी ने जताया भरोसा

गोरखनाथ देवरिया बरहज के भदिला दोयम के रहने वाले हैं। वे इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने और लोकसेवा की तैयारी तथा कई बार संघ लोकसेवा आयोग में साक्षात्कार देने के साथ सामाजिक- राजनैतिक आंदोलन से जुड़े रहे।

लोकसेवा आयोग के त्रिस्तरीय आरक्षण , सीसैट में हिन्दी माध्यम के छात्रों के साथ हो रहे भेदभाव, 13 पॉइंट रोस्टर और सामाजिक न्याय आन्दोलन से जुड़े रहे और प्रमुख भूमिका भी निभाई।

Advertisement

पिछले लोकसभा में गंगा यात्रा और वर्तमान में निषाद समाज के खिलाफ हुए अत्याचार पर प्रियंका गांधी के निर्देश पर निकाली गई 505 किलोमीटर की ‘नदी अधिकार यात्रा’ बसवार प्रयागराज से माँझी घाट बलिया के सफ़ल संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पिछड़े वर्ग विभाग के उपाध्यक्ष पद की जिमेदारी दी गई है।

जिससे पिछड़े वर्ग खासकर पूर्वाचल के पिछड़े वर्ग के लोगो से जोड़ने और पार्टी के संगठन को धरातल पर मजबूत बनाने की कोशिश की गई है। इससे पहले सोशल मीडिया उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश समन्यवक के पद पर कार्यरत थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement