पीएम ओली ने कहा कि नेपाल में बनेगा भव्य राम मंदिर, अयोध्यापुरी में खुदाई का आदेश

333
Advertisement

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बार फिर राम मंदिर का राग अलापना शुरू कर दिया है. उन्होंने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अब अपने देश में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाने की बात कह डाली है. कुछ ही समय पहले ओली ने राम का जन्मस्थान नेपाल में होने की बात कही थी जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी.

Advertisement

खबरों की मानें तो ओली ने इसके लिए स्थानीय प्रतिनिधियों को प्लान तैयार करने को कहा है पर अधिकारियों का कहना है कि पहले वहां के लोगों की असल समस्याएं हल की जाएं, उसके बाद राम मंदिर बनवाया जा सकता है. ओली ने चितवन के माडी के नगर निकाय अधिकारियों के साथ बैठक की थी. दो घंटे चली बैठक के दौरान ओली ने उनसे कहा कि नेपाल में राम मंदिर बनना चाहिए. उन्होंने फिर एक बार कहा कि भगवान का राम जन्म नेपाल की अयोध्यापुरी में हुआ था.

ओली ने बैठक के दौरान ये भी कहा कि अधिकारी स्थानीय लोगों से बातचीत करके वहां मौजूद ऐतिहासिक सबूतों को संरक्षित करें. इसके साथ ही और सबूत जुटाने के लिए अयोध्यापुरी में खुदाई का निर्देश भी दिया है. इसके अलावा पीएम ने माडी का नाम अयोध्यापुरी करने की सलाह भी दी है जिसके लिए नगर निकाय परिषद की राय पर फैसला किया जाएगा. साथ ही राम के जन्मस्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण और राम-सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement