चाय का पैसा मांगने पर छात्र को पीटने वाला दरोगा लाइन हाजिर

386
Advertisement

प्रयागराज। धूमनगंज के राजरूपपुर में चाय के पैसे मांगने पर दुकान संचालक के बेटे शिवम गुप्ता को बेरहमी से पीटना दरोगा को महंगा पड़ा। मामले की जानकारी पर एसएसपी ने सख्त रुख अपनाते हुए आरोपी दरोगा हर्षवीर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति भी कर दी है। सात जनवरी को हुई इस घटना के बारे में जिसने भी सुना, दंग रह गया। राजरूपपुर चौकी के ठीक सामने चाय की दुकान चलाने वाले विश्वनाथ गुप्ता का बेटा शिवम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। सात जनवरी की शाम वह दुकान पर था, तभी एक व्यक्ति पहुंचा और कहा कि दरोगा जी ने चाय मंगाई है।

Advertisement

शिवम ने पैसे मांगे तो वह धमकाते हुए चला गया। आरोप है कि कुछ देर दरोगा हर्षवीर सिंह दो सिपाहियों संग पहुंचा और बिना कुछ बताए उसे पीटने लगा। बीचबचाव पर उसके पिता के साथ मां को भी धक्का दिया और फिर पिता-पुत्र को खींचकर ले जाने के बाद पहले चौकी में बंद कर और फिर सुनसान जगह पर ले जाकर पीटा। बाद में शांतिभंग में चालान भी कर दिया।

लाठी से बेतहाशा पिटाई में शिवम के शरीर पर कई जगह चोटें आईं। आरोप है कि दरोगा ने कहीं शिकायत न करने के लिए धमकाया भी था। जिससे पीड़ित परिवार दहशत में था। हालांकि इसी दौरान चोटिल शिवम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

Advertisement

उन्होंने प्रकरण की जांच कराई और रिपोर्ट मिलने पर आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि आरोपी दरोगा हर्षवीर को लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है

Advertisement