यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब गोरखपुर से बेंगलुरु और मुंबई के लिए प्राइवेट ट्रेनें

592
Advertisement

गोरखपुर। भारतीय रेलवे जल्दी ही गोरखपुर से प्राइवेट ट्रेनों का संचालन शुरू कर देगी। गोरखपुर से प्राइवेट ट्रेनें चलाने को लेकर रेलवे प्रशासन ने रुपरेखा तैयार कर लिया है।

Advertisement

समय सारिणी को लेकर पूर्वोत्तर और अन्य जोन के अधिकारियों के बीच मंथन जारी है उम्मीद है की जल्द ही समय सारिणी भी तय कर लिया जाएगा।

नहीं मिलेगी किसी प्रकार की कोई छूट-
आपको बता दें इन प्राइवेट ट्रेनों में रेलकर्मियों या यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं मिलेगी। वहीं इन ट्रेनों के परिचालन में लोगो पायलट और गॉर्ड रेलवे के होंगे।

Advertisement

पहले चरण में सिर्फ दो ट्रेनें चलेंगी

पहले चरण में गोरखपुर से दो प्राइवेट ट्रेनें चलाई जाएंगी। पहली ट्रेन गोरखपुर से मुंबई के बीच चलेगी। जो गोरखपुर से सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और रविवार को मुंबई के लिए रवाना होगी।

जबकि दूसरी ट्रेन गोरखपुर से बेंगलुरु के बीच चलेगी। यह ट्रेन गोरखपुर से सप्ताह में बुधवार और गुरुवार को बेंगलुरु के लिए रवाना होगी। विभागीय जानकारों के अभी इसमें वक्त लगेगा।

लेकिन यह दोनों प्राइवेट ट्रेनें चल जाने से पूर्वांचल, नेपाल और बिहार के लोगों की राह आसान हो जाएगी गोरखपुर से मुंबई के लिए आधा दर्जन ट्रेनें चलती हैं। इसके बाद भी सामान्य दिनों में पूरे साल कभी भी कंफर्म आरक्षित टिकट नहीं मिलता है।

Advertisement
Advertisement