प्रियंका सुसाइड मामले में नया मोड़, समय से कैंपस पहुंचने के बाद भी परीक्षा देने 1 घंटे देर से पहुंची थी

127
Advertisement

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी के बीएससी होम साइंस की स्टूडेंट 19 साल की प्रियंका की मौत के मामले में मीडिया रिपोर्ट्स में नए खुलासे हुए हैं।

Advertisement

बताया गया है की प्रियंका अपने घर से अपने भाई के साथ भले ही सुबह साढ़े आठ बजे परीक्षा देने के लिए निकल गई थी। भाई ने विश्वविद्यालय के गेट पर समय से प्रियंका को ड्रॉप भी कर दिया था। लेकिन वह परीक्षा हाल में वह एक घंटे देरी से पहुंची थी। आधे घंटे के भीतर ही उसने अपनी उत्तर पुस्तिका जमा कर दी थी।

सीसीटीवी में 10.04 पर परीक्षा हाल मे एंट्री करती हुई देखी गई

शिवपुर सहबाजगंज निवासिनी प्रियंका की मौत को लेकर पुलिस एक-एक बिंदु खंगाल रही है। परीक्षा हाल का सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला है कि प्रियंका 10 बजकर 04 मिनट पर परीक्षा कक्ष में पहुंची थी। उस समय तक सभी परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखना शुरू कर चुके थे।

Advertisement

घर वालों के मुताबिक प्रियंका सुबह साढ़े आठ बजे ही अपने भाई के साथ परीक्षा देने के लिए निकली थी।

पुलिस के मुताबिक प्रियंका सुबह नौ बजे ही विश्वविद्यालय पहुंच गई थी, लेकिन 10 बजे तक वह कहां रही, किसके साथ रही इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है।

पुलिस का यह भी कहना है कि प्रियंका के परीक्षा हाल में आने का सीसीटीवी फुटेज मौजूद है, लेकिन वह स्टोर रूम तक कैसे पहुंची, इसकी सीसीटीवी फुटेज नहीं है।

Advertisement

शुरुआत में प्रियंका के घर वालों ने यह दावा किया था कि प्रियंका के पास कोई मोबाइल फोन नहीं है यानी कि वह पर्सनल मोबाइल फोन नहीं इस्तेमाल करती थी लेकिन अब पुलिस को जानकारी मिली है कि प्रियंका के पास फोन था और उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

प्रियंका के मोबाइल से खुल सकते हैं कई राज़

पुलिस को प्रियंका का मोबाइल मिल चुका है। पुलिस इसकी जांच भी कर रही है। पुलिस को मोबाइल से कई चौंकाने वाली जानकारियां भी मिली हैं।

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि पुलिस एक युवक से पूछताछ में भी जुटी है, लेकिन अभी पुलिस इसका पर्दाफाश नहीं कर रही है।

Advertisement

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है और कोई ठोस जानकारी मिलने पर ही कदम बढ़ाना चाहती है।

घटना की विवेचना कर रहे सीओ चौरीचौरा जगतराम कन्नौजिया ने एक स्थानीय अखबार को बताया है कि मोबाइल बरामद हो चुका है। उसकी सीडीआर निकलवाई जा रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका ने आत्महत्या की है। पांच सदस्यीय चिकित्सकों का पैनल भी इसकी पुष्टि कर चुका है। बावजूद इसके स्वजनों की संतुष्टि के लिए स्टेट मेडिको लीगल टीम बुलाई जाएगी।

Advertisement

यह टीम सीन रिक्रिएट करके आंकलन करेगी कि प्रियंका की मौत कैसे हुई होगी। – दिनेश कुमार पी, एसएसपी।

Advertisement
Advertisement