नगर निगम री-यूज के लिए मलबा इकट्ठा करता रहा, कुछ लोग रातों रात पार लगाने लगे

308
Advertisement

गोरखपुर। सड़को को तोड़ने, खड़ंजा उखाड़ने या अवैध निर्माण गिराने के बाद उससे निकलने वाला स्क्रैप नगर निगम कहीं और इस्तेमाल करता है। लेकिन कुछ लोग रातों रात उसे पार कराने में लगे हुए थे।

Advertisement

टूटी सडकों की मरम्‍मत करने, जल जमाव वाले स्‍थानों पर डालने और कई अन्‍य उपयोग में लाने के लिए नगर निगम ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क में मलबा एकत्र कर रखा था।

कुछ ग्रामीण निजी उपयोग के लिए मलबा लूटकर ले जा रहे थे। इसी बीच पहुंचे नगर निगम के प्रर्वतन बल ने दो ग्रामीणों को पकड लिया।

Advertisement

हालांकि बाद नगर आयुक्‍त अविनाश सिंह के निर्देश पर दोनों ग्रामीणों को चेतावनी देकर छोड दिया गया।

प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि पार्क में भारी मात्रा में मलबा जमा है। सूचना मिली थी कि कुछ लोग मलबा निकालकर ले जा रहे हैं। नगर आयुक्त के निर्देश पर प्रवर्तन बल के जवान पहुंचे और दो ग्रामीणों को मलबा के साथ पकड़ लिया।

आसपास के ग्रामीणों को चेतावनी दे दी गई है। यदि फिर कोई मलबा निकालता पकड़ा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।शहर में मलबा की कमी हो गई है।

Advertisement

आलम यह है कि नगर निगम प्रशासन को जरूरी कार्यों के लिए भी मलबा के लिए भटकना पड़ रहा है। विभागीय लोगों का कहना है कि कुछ चालक मिलीभगत कर मलबा बेच देते हैं इस कारण संकट खड़ा हो गया है।

Advertisement
Advertisement