गोविवि एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 जुलाई तक बढ़ी

416
Advertisement

गोरखपुर। कोविड-19 महामारी से जनित समस्याओं एवं विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेश सिंह ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के स्नातक, परास्नातक और स्पेशल कोर्स में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 जुलाई तक विस्तारित करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक निर्धारित थी। जिसे अब कोविड 19 महामारी के चलते विस्तारित कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय के स्नातक में बीए, बीएसएसी, बीकॉम, एलएलबी, बीएससी (एजी) और बीटेक समेत अन्य पाठ्यक्रमों तथा परास्नातक में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी एमए, एमएससी, एमकॉम और एलएलएम एवं एमएससी (एजी) समेत अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 28 मई से शुरू हुआ था।

Advertisement

प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन 19 जुलाई से प्रस्तावित है। पहली बार कृषि और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी। इंजीनियरिंग में 60 सीटों पर प्रवेश होगा। ऐसे ही कृषि में दाखिला के लिए (ICAR) के माध्यम से 10 फीसदी प्रवेश होंगे। शेष सीट पर विवि अपने स्तर से प्रवेश सुनिश्चित करेगा।

प्रवेश परीक्षा की समुचित जानकारी विवि की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर अपलोड की जाएगी। इसके लिए स्नातक और परास्नातक प्रवेश का ब्राशर तैयार किया जा रहा है। जहां प्रवेश से जुड़ी सभी जानकारी विद्यार्थियों की सहुलियत के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी।

इसके सा‌थ ही अंतरराष्ट्रीय छात्रों और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को प्रवेश लेने में फेलोशिप मुहैया कराई जाएगी। ताकि विद्यार्थी अपने खेल पर फोकस कर सकें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement