गोरखपुर के हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की एच एन सिंह चौराहा स्थित 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

0
330

गोरखपुर जिला प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार को जिले के शातिर हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की करीब 50 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति जब्त की गई। करीब 50 करोड़ रुपये की दुकान, रेस्टोरेंट और कॉम्प्लेक्स जब्त किए गए है।

Advertisement

जिलाधिकारी के. विजेंद्र पंडियन के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने जिले के हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की एचएन सिंह चौराहे पर स्थित 1 एकड़ 45 डिसमिल में बने दुकान, कॉम्प्लेक्स, रेस्टोरेंट और लॉन जब्त करने की नोटिस बैनर लगाकर कार्रवाई की है।

जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये है। हिस्ट्रीशीटर रणधीर पर गोरखपुर के शाहपुर थाना सहित अन्य थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

Advertisement

कोरोना की वजह से नहीं हुई थी कार्रवाई
जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर गैंगेस्टर रणधीर सिंह की संपत्ति 27 अप्रैल को ही जब्त की जानी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार की वजह से कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, तहसीलदार और शाहपुर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच गैंगेस्टर की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है।

कुछ दिन पहले ही सुधीर सिंह को पुलिस ने किया था गिरफ्तार
अभी कुछ दिन पहले ही गोरखपुर जिले कालेसर के रहने वाले माफिया सुधीर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस और सुधीर सिंह के बीच कई राउंड फायरिंग भी हुई थी। पुलिस ने इनके पास से एक देसी पिस्टल और दो कारतूस सहित अन्य हथिायार बरामद किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement