Home उत्तर प्रदेश गन्ना किसानों का बकाया जल्द भुगतान करे सरकार, नहीं तो होगा बड़ा...

गन्ना किसानों का बकाया जल्द भुगतान करे सरकार, नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन

Advertisement

गोरखपुर। किसान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार को सचेत करते हुए कहा है कि अगर गन्ना किसानों को समय से भुगतान नहीं किया गया तो वो सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ जाएंगे। यह बात गोरखपुर लाइव से खास बातचीत में किसान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश शुक्ला ने कही। अखिलेश ने कहा कि 15 जनवरी तक पिपराइच चीनी मिल द्वारा 4867 लाख रुपये का गन्ना क्रय किया गया है। इस मिल में एन्थाल प्लान्ट की स्थापना नहीं है। सरकार द्वारा बार-बार यह कहा जा रहा है कि किसानों को गन्ने का जो पैसा बकाया है उसका जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा ,लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ। हालांकि मुख्य गन्ना प्रबंधक ने पत्र लिखकर ये बताया है कि 1177 लाख रुपए की धनराशि लखनऊ मुख्यालय से प्राप्त कर ली गयी है और जल्द ही बाकी भी प्राप्त कर किसानों को भुगतान कर दिया जाएगा।

किसान नेता अखिलेश शुक्ला ने कहा पूर्वांचल की बड़ी आबादी कृषि पर ही निर्भर है और उसमें भी बड़ी आबादी गन्ने पर निर्भर है। किसान इस आशा में गन्ना बोते है कि उसको बेचकर वह अपने लडक़ी की शादी करेंगे या घर का कुछ का काम कर सकेंगे, लेकिन जब समय पर भुगतान ही नहीं होगा तो किसान बेचारा क्या करेगा ?

अखिलेश ने कहा कि अगर सरकार इस संवेदनशील विषय पर नहीं ध्यान देगी और उचित कदम नहीं उठाएगी तो किसान कांग्रेस एक बड़ा आंदोलन करेगी और सरकार को बता देगी कि किसान उन्हें कैसे अर्श से फर्श पर ला सकता है।

Advertisement
Advertisement
Exit mobile version