खुशखबरी: आज से फिर शुरू होगी गोरखपुर-टू-बेंगलुरु की सीधी उड़ान

385
Advertisement

गोरखपुर। नवंबर 2019 में गोरखपुर से बेंगलुरु की बन्द हो चुकी हवाई सेवा आज से दुबारा शुरू हो जाएगी। इस उड़ान सेवा से नौकरीपेशा के साथ ही बेंगलुरु में पढ़ाई करने वाले छात्रों को काफी लाभ होगा। ट्रेन से जाने पर 45 घंटे का समय लग जाता है।

फ्लाइट से महज दो घंटे में ही यह दूरी तय हो जाएगी। नए साल पर गोरखपुर एवं उसके आस-पास के जिलों के तमाम लोगों को यह यादगार तोहफा सांसद रवि किशन की पहल और एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई की सक्रियता से मिला है।

Advertisement

विमान कंपनी इंडिगो का 180 सीट की क्षमता वाला एयरबस गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेगा। बेंगलुरु से यह विमान सुबह 8:30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट लैंड करेगा और फिर 45 मिनट बाद सुबह 9ः15 बजे यहां से उड़ान भरेगा।

इस सेवा के शुरू होने के साथ ही अब गोरखपुर से उड़ानों की कुल संख्या 10 हो जाएगी। इनमें दिल्ली-मुंबई के लिए तीन-तीन और हैदराबाद, प्रयागराज, कोलकाता के लिए एक-एक उड़ान शामिल है। जल्द ही चेन्नई, पुणे और अहमदाबाद के लिए भी विमान सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है।

Advertisement

विमान कंपनी इंडिगो ने सात जनवरी 2019 को गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ान शुरू की थी। मगर तकनीकी वजहों से 30 नवंबर 2019 को उड़ान बंद कर दी थी।

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई के अनुसार 22 जनवरी से उड़ान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मौसम ने साथ दिया तो तय समय पर पहली उड़ान होगी।

Advertisement

Advertisement