कोरोना: प्रियंका गांधी ने लिखा योगी को खत, कहा ‛हम आपके साथ हैं’

294
Advertisement

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।

Advertisement

इस चिट्ठी में प्रियंका गांधी ने कुछ सुझावों के साथ कहा है कि इस लड़ाई में हम सब साथ हैं। प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा है कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान गरीबों का खास ख्याल रखा जाए। साथ ही उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि मजदूर वर्ग के साथ-साथ डॉक्टरों को भी जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और उसके कार्यकर्ता कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार के सहयोग के लिए तैयार हैं।

प्रियंका लिखती हैं, ‘यह वक्त हम सबके लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का है। हमें खास ध्यान रखना होगा कि इस घड़ी में प्रदेश की जनता खासकर वंचित और गरीब तबके के लोगों के सामने और गहरा संकट खड़ा ना हो।

Advertisement

‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को सुझाव दिया है कि दिहाड़ी मजदूरों, ठेले-पटरी वालों, निर्माण मजदूरों, निराश्रितों, विधवाओं, विकलांगों के खाने-पीने का इंतजाम किया जाए।

उन्होंने यह भी कहा है कि रास्ते में फंसे मजदूरों को भी उनके घर पहुंचाने का काम सुचारू रूप से किया जाए।

प्रियंका गांधी ने कोरोना मरीजों के लिए काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों के लिए जरूरी उपकरणों के प्रति भी चिंता जताई है।

Advertisement

उन्होंने लिखा है कि स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, आशा और नर्स ही इस लड़ाई के असली योद्धा हैं। ऐसे में उनके वेतन के साथ-साथ उन्हें सुरक्षा के पर्याप्त उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएं।

Advertisement