प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस नेता की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

314
Advertisement

बस्तीः कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी से पार्टी कार्यकता व नेता नाराज़ हैं। कार्यकर्ताओं की मांग है कि अजय लल्लू को शीघ्र सम्मान सहित रिहा किया जाये। कांग्रेसियों ने भारतीय जनता पार्टी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया हैं। बस्ती युवा कांग्रेस के महासचिव पंकज द्विवेदी ने अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर कल से भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। पूर्णतया लाकडाउन का पालन करते हुये वे अपनी आवाज प्रदेश सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं। पंकज द्विवेदी का कहना है वे कलेक्ट्रेट पर भूख हडताल शुरू करते तो सैकड़ों कांग्रेसी उनके साथ बैठते लेकिन लाकडाउन का पालन न हो पाता।

Advertisement

इसलिये अपनी देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुये पैतृक गांव सोनहा थाना क्षेत्र के कोठिला में निज निवास पर ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया। पंकज ने कहा भाजपा कदम कदम पर लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार तार कर रही है। संदर्भित मामले में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिये की गयी बसों की व्यवस्था को प्रदेश सरकार द्वारा ठुकरा देना घटिया दर्जे की राजनीति का प्रमाण है।

भूख हड़ताल पर बैठे पंकज का कहना है कि जब तक प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की रिहाई नहीं होगी तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ कांग्रेस हर स्तर पर खड़ी है। कोरोना महामारी में हम सरकार का साथ दे रहे है लेकिन भाजपा सरकार बसों के लिए राजनीति कर रही है। पंकज द्विवेदी ने वर्तमान बीजेपी सरकार को तानाशाह बताया है।

Advertisement
Advertisement