कमिश्नर ने किया महराजगंज के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण, यहां दिए सख्त आदेश

244
Advertisement

महराजगंज। मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर द्वारा फरेन्दा में निमार्णाधीन राजकीय कन्या विद्यालय का निरीक्षण किया।

Advertisement

इस दौरान प्राथमिक निमार्ण से लेकर टेक्नीकल जांच हेतु टीम गठित कर जाच कराने का सीडीओ को निर्देश दिया।

इस विद्यालय परिसर में बरसात के समय पानी न लगे इसकी व्यवस्था के लिए नगर पंचायत से नाली निमार्ण व स्वच्छता को बनाये रखने हेतु फरेन्दा ई0ओ0 को आदेशित किया।

Advertisement

इसके बाद पुराने भवन में इण्टरमीडिएट की बालिकाओं के क्लास में पहुँचकर उनसे कोरोना वायरस से बचाव में मास्क लगाने तथा पढाई में आने वाली समस्याओ के विषय पर चर्चा की तथा बच्चियों को सुझाव दिया कि किताब अध्यन के अलावा सामान्य ज्ञान व व्यवहारिक जानकारी भी रखे।

इस दौरान विद्यालय के नवनिर्मित भवन में फर्नीचर की ब्यवस्था के लिए डी0आई0ओ0एस0 को निर्देशित किया कि बिभाग से पत्राचार कर धन अवमुक्त करायें।

इसके बाद मण्डलायुक्त ने धानी से बृजमनगंज तक दस किमी0 रोड को राजकीय निमार्ण के तहत लोक निमार्ण विभाग द्वारा चौडी व ऊचींकरण का कार्य का निरीक्षण किया। इस रोड निमार्ण की लागत 31 करोड 79 लाख 4 हजार है।

Advertisement

इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने रोड निमार्ण सम्बन्धी जानकारी लो0नि0 के अधिशासी अभियन्ता सचिन से प्राप्त करते हुए उन्हें निर्देश दिया कि रोड के निमार्ण की गुणवक्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए, रोड निर्माण में कमी आयी तो कार्यवाही सुनिश्चित होगी ।

इसके बाद मंडलायुक्त बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लेहड़ा देवी का दर्शन किया तथा मन्दिर प्रागंढ में कार्यदायी संस्था सी डी को द्वारा 1 करोड 19 लाख की लागत से सेड निर्माण तथा 9 लाख 50 हजार की लागत से धर्मशाला निर्माण का निरीक्षण किया।

मेन रोड से मंदिर तक लिंक मार्ग को जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश भी दिया।

Advertisement

इस निरीक्षण के अवसर पर जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार,सी0डी0ओ0 पवन अग्रवाल,एस डी एम राजेश जायसवाल,सी0ओ0 अशोक शुक्ला फरेन्दा,अधिशासी अभियन्ता सचिन,सी डी को से सम्बन्धित जे ई उपस्थित रहे।

Advertisement