आज महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी

23
Advertisement

गोरखपुर। आज सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी कर्मभूमि गोरखपुर को कॉलेज का तोहफा देंगे। यहां वह जंगल कौड़िया स्थित महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे।

Advertisement

सीएम योगी इस दौरान कॉलेज परिसर में स्थापित महंत अवेद्यनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। 12 फीट ऊंची इस कास्य प्रतिमा का निर्माण जयपुर के प्रसिद्ध मूर्तिकार ने किया है।

पांच दिवसीय दौरे पर मंगलवार शाम को गोरखपुर पहुंचे है सीएम योगी। 11 बजे से आयोजित होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार भी मौजूद रहेंगी।

Advertisement

असल में राज्य का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कॉलेज का शिलान्यास 21 मई 2018 को किया था और इस कॉलेज के निर्माण की लागत 31 करोड़ रुपये आई है।

शिक्षक और कर्मचारी नियुक्त किए जा चुके है

कॉलेज में प्राचार्य, शिक्षक और कर्मचारी भी तैनात कर दिए गए हैं. ताकि पढ़ाई कार्य सुचारू रूप से चल सके। वर्तमान सत्र में तीनों संकायों में 400 से अधिक छात्रों को प्रवेश भी दिया गया है और अभी भी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

आज उसके लोकार्पण के बाद इसी सत्र से कॉलेज में प्रथम वर्ष की स्नातक कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। यह कॉलेज पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध है और इसे कला, विज्ञान और वाणिज्य संकायों की कक्षाएं संचालित करने की भी मंजूरी शिक्षा विभाग से मिल गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement