दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने जंगल कौड़िया सीएचसी का किया निरीक्षण

0
258
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने जंगल कौड़िया में अपने गोद लिए सीएचसी का दौरा किया।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (CHC) पर सभी आवश्यक चिकित्सकीय संसाधनों का इंतजाम रहे, ओपीडी नियमित रूप से चले और डॉक्टर यहां नियमित रात्रि प्रवास (नाइट ड्यूटी) पर रहें.

Advertisement

दरअसल सीएचसी जंगल कौड़िया को मुख्यमंत्री ने गोद ले रखा है. यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से यहां तैनात चिकित्सकों, लेबर रूम, ओपीडी आदि के बारे में जानकारी ली.

सीएम योगी ने इस बात पर खास जोर दिया कि सीएचसी पर रात में डॉक्टर जरूर उपलब्ध रहें. उन्होंने पूरे स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया और कहा कि यहां आने वाले मरीजों का इलाज सेवा भावना से करें.

इसके अलावा उन्होंने यहां चल रहे कोरोना टीकाकरण का भी हाल जाना. वैक्सीन लगवा रहे लोगों के बीच पहुंचकर मुख्यमंत्री ने कुछ के साथ बातचीत की, उनकी परेशानी के बारे में पूछा. सबने टीकाकरण की अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

Advertisement

मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव में टीका सुरक्षित और असरदार है. इसलिए खुद टीका लगवाने के बाद वो और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण केंद्रों की ऐसी व्यवस्था तय करें जिससे शहर या देहात के लोगों को नजदीक ही यह सुविधा उपलब्ध हो जाए.

Advertisement

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और यहां पर अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक की. मुख्यमंत्री ने जिले में चल रहे सड़क निर्माण और बिजली के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

Advertisement
Advertisement
Advertisement