14000 फीट की ऊँचाई पर चढ़ाई कर फिर देश और गोरखपुर का नाम रोशन करेंगे नीतीश..

83
Advertisement

गोरखपुर। गोरखपुर के अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही नीतीश कुमार सिंह हिमाचल प्रदेश के माउंट पितालसु पिक 14000 फुट की ऊंचाई की चढ़ाई 24 नवम्बर से शुरू करेंगे और 28 नवंबर को माउंट पितालसु 14000 फिट की ऊँचाई पर भारत का गौरवशाली झंडा फहराने का लक्ष्य रखा है।

Advertisement

इस चढ़ाई के साथ-साथ वह अपने आप को भी उस ऊंचाई पर प्रशिक्षण लेंगे ताकि वह अपने अगले लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय पर्वत के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सके।

नीतीश यह चढ़ाई चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज को रोकने के लिए समर्पित किया है नीतीश का मानना है कि बाल मजदूरी को बंद करना बहुत ही आवश्यक है हर बच्चों को पढ़ने का अधिकार हैं भारत में अभी भी नाबालिक बच्चों से काम कराया जाता है दिल्ली की संस्था सहयोग केयर फॉर यू के साथ मिलकर पर्वतारोही नीतीश सिंह इस अभियान को सफल बनायेगे।

Advertisement

नीतीश ने हाल ही में दो अंतरराष्ट्रीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी 1.अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो को फतह किया है

  1. यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस को फतह किया है उनका अगला लक्ष्य एक नये अंतरराष्ट्रीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी को फतह करने का है आपको बताते चलें की गोरखपुर के उप निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश कुमार सिंह जी के द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु पर्वतारोही नीतीश सिंह को गोरखपुर का युथ एलेक्टर आइकन ऑफ गोरखपुर बनाया गया है नीतिश सिंह हर बार जन जागरूकता का संदेश देते हैं इस चोटी से भी वह सिंगल यूज प्लास्टिक एवं नगर निगम गोरखपुर की तरफ से स्वच्छ भारत स्वच्छ गोरखपुर सहित युवा मतदाताओं को भी प्रेरित करेंगे क्योकि हम अपने आप को बदले तभी स्वच्छता की कल्पना कर सकते है एवं युवावों में वह शक्ति है जो अपने मत का प्रयोग कर के एक नए राष्ट्र की निर्माण में अपना सहयोग कर सकते है ।
Advertisement
Advertisement