ब्रेकिंग: देवरिया में 5 और कुशीनगर में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला

475
Advertisement

गोरखपुर। श्रमिकों के घर लौटने के बाद पूरे पूर्वांचल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। आज सुबह कुशीनगर में एक और देवरिया पांच लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आए हैं।

Advertisement
देवरिया में कुल संक्रमितों की संख्‍या अब सात हो गई है जबकि कुशीनगर में यह तीसरा मरीज है।

दोनों जिलों में दो-दो मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज भी हो चुके हैं। देवरिया में कोरोना पॉजिटिव मिले पांचों मरीज अलग-अलग गावों के रहने वाले हैं।

इनमें रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रनियहवां गांव के विधायक टोला का रहने वाला एक युवक 12 मई को एक पिकअप से घर आया था। इसके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। सभी ने दूसरे दिन जिला अस्पताल पहुंच कर जांच कराई। संदिग्ध मिलने पर युवक का सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया था, जो कि पॉजिटिव आया है।

Advertisement

वहीं देवरिया के ही बढ़या बुजुर्ग गांव के दो युवक किसी तरह कई लोगों के साथ 10 मई को मुंबई से घर आए थे। सभी क्वारंटीन सेंटर में थे। जांच में दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

भलुअनी के टेकुआ गांव का एक युवक अपने परिवार के साथ 10 मई को एक मैजिक से घर आया था। जांच में युवक संक्रमित मिला है। रामपुर कारखाना के रामपुर गौनरिया का युवक अपने परिवार के साथ एक कार से मुंबई से आया था। जांच में उसकी रिपोर्ट भी पाजिटिव मिली है।

सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि सभी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

Advertisement
कुशीनगर में भी एक कोरोना पॉजिटिव

कुशीनगर के पड़रौना नगर पालिका क्षेत्र के कांटी गांव के 25 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा जा रहा है।

सीएमओ डॉ नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि 5 दिन पहले मुंबई से करीब 36 युवक कांटी गांव में लौटे थे। ये सभी ट्रक से आए और होम क्वारन्टीन में रहने के वादे के साथ गांव लौटे थे।

दो दिन बाद गांव के लोगों ने प्रधान से शिकायत की कि इनमें से कई गांव में घूम रहे हैं। प्रधान ने प्रशासन को सूचना दी। एसडीएम ने फोर्स के साथ पहुंच कर सभी को गांव के पंचायत भवन में क्‍वारंटीन करा दिया।

Advertisement

उनकी सूचना पर थर्मल स्क्रीनिंग की टीम भी पहुंची। पांच का तापमान सामान्य से अधिक मिलने पर उनके सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर भेजे गए थे। चार की रिपोर्ट निगेटिव है मगर 25 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। गांव को हॉटस्पॉट में तब्दील किया जा रहा है।

Advertisement