ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी पर आरोप, छीन ले गए बीडीसी के जीत प्रमाण पत्र, मामला पहुंचा थाने

0
172

खजनी/गोरखपुर। त्रिस्तरीय चुनाव सम्पन्न होने के बाद यूपी में ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के पद के लिए सरगर्मीयाँ तेज हो गई है।

Advertisement

हलाकि अभी इस चुनाव को कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण रोक लगा दिया गया है। लेकिन प्रत्याशी कहां मानने वाले हैं। वह तो जीतने के लिए हमेशा जोर जबरजस्ती अजमाने में लगे रहते हैं।

ऐसा ही मामला बासगांव ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले ग्राम रतसही के नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य के साथ घटा है।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया की बासगांव ब्लाक से ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी मनीष सिंह वार्ड नं 43 से निर्वाचित महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य इंद्रावती देवी पत्नी शिव चरन पाल के घर 8 मई की रात में अपने समर्थक के साथ आकर जोर जबरदस्ती से इंद्रावती देवी का निर्वाचित प्रमाण पत्र छीन ले गए।

जाते समय दरवाजे पर अपना चेक फेंक कर चल दिए। इस दौरान बीडीसी इंद्रावती देवी के घर कोई पुरुष मौजूद नहीं था।

सुबह जब इंद्रावती देवी के पति घर पहुंचे तो उन्होंने जबरजस्ती प्रमाण पत्र छीन ले जाने वाले मनीष सिंह को फ़ोन किया की आप अपना चेक लेकर जाइए और हमारा प्रमाण पत्र वापस करिए।

Advertisement

लेकिन दबंग प्रमुख प्रत्याशी ने देने से मना कर दिया।
थक हार कर इंद्रावती देवी ने खजनी थाना प्रभारी को शिकायत पत्र देकर अपने निर्वाचित प्रमाण पत्र की वापसी और कार्यवाही की मांग की है।

इसके पहले इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। ग्राम भूसवल के निर्वाचित बीडीसी जय प्रकाश पुत्र रघुनाथ के घर 17500 रूपया फेंक कर निर्वाचन प्रमाण पत्र छीन लिया गया था।

बीडीसी ने प्रभारी बासगाव को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई गई थी। जब बासगांव प्रभारी हरकत में आए तो भूसवल के पीड़ित बीडीसी को उनका प्रमाण पत्र मिला।

Advertisement

अब देखना यह है कि ग्राम रतसही के बीडीसी को खजनी पुलिस निर्वाचन प्रमाण कब दिलाती है।

इस संदर्भ में थानाध्यक्ष खजनी ने बताया कि शिकायत मिली है। दोनों पक्षों को बुलवाया गया है। वहीं आरोपी पक्ष कल आने को कहा है।

वहीं जिस पर आरोप लगा है उन्होंने कहा कि बीडीसी मेंबर ने प्रमाण पत्र स्वेच्छा से हमें रखने के लिए दिया था। पता नहीं क्यों अब वह इस तरह का आरोप लगा रहे हैं। अगर ऐसा इनका आरोप है तो प्रमाण पत्र उनको दे दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement