PM मोदी से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन!

54
Advertisement

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने आ रहे हैं, लेकिन उससे पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक्सप्रेसवे का सांकेतिक उद्घाटन कर दिया है। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उद्घाटन की कई फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। अखिलेश यादव कल गाजीपुर जाएंगे। उन्होंने सोमवार को कार्यकर्ताओं से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साईकिल चलाकर उद्घाटन करने का आह्वान किया था।

Advertisement

अखिलेश यादव ने भाजपा पर सपा के काम का श्रेय लेने का भाजपा पर आरोप भी लगाया है। अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में लिखा कि ‘फीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’।

आगे उन्होंने लिखा कि आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊ वालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।

Advertisement

वहीं, सपा ने अपने एक अन्य पोस्ट में लिखा है कि सपा का काम जनता के नाम। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाकर एवं पुष्प चढ़ाते हुए समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया इसको जनता को समर्पित। ये पूर्वांचल की प्रगति को गति देगा।

अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ में कहा था कि BJP का सबसे प्रिय काम शौचालय बनाना है, लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक भी शौचालय नहीं है। सोचिए माताओं और बहनों को कितनी समस्याएं हो सकती हैं। अखिलेश ने सीएम योगी को अहंकारी भी बताया। यह भी कहा कि आने वाले समय में हो सकता है कि एक्सप्रेस-वे पर साइकिल चला दें। कंधे पर रखकर साइकिल चला देंगे तो कौन रोक लेगा?


अखिलेश ने कहा था कि मुझे याद है एक बार बसपा की सरकार में एक्सप्रेस वे पर मुझे चलने नहीं दिया गया था, पुलिस लगा दी गई थी। बहादुर समाजवादियों ने उसी एक्सप्रेस-वे पर साइकिल चलाकर उसका उद्घाटन कर दिया था। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो फिर से नाम बदल जाएगा। जब तक ये तख्ती पर नया नाम लिखवाएंगे, वह सूखेगा नहीं और सरकार बदल जाएगी। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement