सावधान रहें : पूर्वी यूपी में भारी बारिश की आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

555
Advertisement

गोरखपुर। पूर्वी यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ समेत कुछ हिस्‍सों में मानसून सक्रिय है जहां झमाझम बारिश हो रही है।

Advertisement

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की यलो वार्निंग जारी की है। यह जिले हैं- प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धाथनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, रायबरेली, अमेठी और आसपास के अन्य इलाके।

आज उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम के कुछ हिस्सों, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, बिहार और असम समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है। वहीं, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान है।

Advertisement

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, केरल, कर्नाटक, दक्षिण गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। वहीं बिहार, उत्तराखंड और ओडिसा के कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग की ओर से इन राज्यों में एलो अलर्ट जारी किया गया है।  पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में धूल भरी आंधी की संभावना के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement