विडिओ वायरल होने के बाद पुलिस ने ढहाया कोरोना देवी का मंदिर, प्रतिमा को ले गई थाने

0
264
Advertisement

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के एक गांव कोरोना माता का मंदिर का विडिओ खूब वायरल हुआ था। विडिओ वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस मंदिर को हटवा दिया है। पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, सांगीपुर थाना इलाके के जूही शुकुलपुर में चार दिन पहले कुछ लोगों ने कोरोना माता का मंदिर बनवाया था। जहां लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए पूजा अर्चना करने लगे थे।

शुक्रवार की रात को पुलिस प्रशासन ने मंदिर को ढहा दिया और कोरोना माता की बनी प्रतिमा को थाने उठा लाई। मंदिर बनवाने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

Advertisement

गौरतलब है कि मंदिर में कोरोना देवी की छवि को प्रतिमा के रूप में साकार किया गया था। इसके बाद यहां पूजा-पाठ शुरू हो गया था। मंदिर सिर्फ पूजा-अर्चना के लिए ही नहीं है, बल्कि कोविड-19 गाइडलाइन के पालन करने का संदेश दे रहा था।

ग्रामीणों के अनुसार, इस गांव में कोरोना वायरस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि इलाज के बाद वो सभी ठीक हो गए थे।

ऐसे में ग्रामीणों ने पूजा-पाठ का सहारा लिया। लोगों ने गांव में एक नीम के पेड़ के नीचे कोरोना माता की मूर्ति स्थापित की और सुबह-शाम आरती करने लगे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement