अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 71 लोगों की मौत, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

385
Advertisement

यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब (Poison Liquor) पीने से अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग अब भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

Advertisement

71 लोगों की मौत की जानकारी अलीगढ़ के सीएमओ भानु प्रताप सिंह (CMO Bhanu Pratap Singh) कल्याणी ने दी है. शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक कुल 71 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि सभी पोस्टमार्टम का विसरा आगरा लैब भेजा जाएगा.रिपोर्ट आने के बाद ही सभी की मौत की कंडीशन साफ हो पाएगी.

Advertisement

आज लगातार तीसरे दिन 15 मौतें हुई हैं. बड़ी संख्या में हुई मौत के मामले में जिला प्रशासन ने आज आठ अधिकारियों को सस्पेंड (Eight Officer Suspended) कर दिया है.

इससे पहले भी एक्साइज अधिकारी समेत कई लोगों को सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं बीजेपी सांसद ने इस मामले में पहले ही डीएम चंद्र भूषण को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं.

उन्होने कहा था कि डीएम जिले का मालिक होता है. इतनी बड़ी घटना उनकी नाक के नीचे हो गई और वह हाथ पर हाथ रखे देखते रहे.

Advertisement

प्रशासन ने दी सिर्फ 25 मौतों की जानकारी

बतादें कि जहरीली शराब पीने से अब तक 83 मौतों की खबर सामने आ रही है लेकिन अलीगढ़ के सीएमओ की तरफ से सिर्फ 71 शवों के पोस्टमार्टम की ही बात कही गई है.

वहीं प्रशासन भी मौतों के सही आंकडे़ को छुपाने में लगा हुआ है. प्रशासन की तरफ से सिर्फ 25 मौतों की ही जानकारी दी गई थी. वहीं इस मामले में 50 हजार के इनामी आरोपी विपिन यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा की तलाश जारी

इस मामले में विपिन शर्मा, ऋषि शर्मा और अनिल चौधरी तीन मुख्य आरोपी हैं. पुलिस ने रविवार रात 50 हजार के इनामी विपिन को भी गिरफ्तार कर लिया था वहीं मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा अब भी गिरफ्त से बाहर है. उनकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement