11वीं का लड़का 12th पास लड़की, नदी में मिली दोनों उतराती लाश

0
159
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बस्ती कोतवाली क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आरही है। बस्ती के भदेश्वरनाथ मंदिर के पीछे कुआनो नदी में बुधवार की देर शाम एक लड़का और एक लड़की की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

Advertisement

मामला लव अफेयर्स का लग रहा है फिलहाल पुलिस भी जांच में जुटी हुई है।

मृतका किशोर पुरानी बस्ती क्षेत्र का रहने वाला था। उसके घरवालों ने 22 फरवरी को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी, जबकि लड़की कोतवाली क्षेत्र की बताई जा रही है।

Advertisement

उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई है। सूचना पाकर एएसपी रवीन्द्र कुमार सिंह, सीओ सिटी आलोक प्रसाद, कोतवाल रामपाल यादव मौके पर पहुंचे।

पुलिस का कहना है कि दोनों ने हाथ एक दुपट्टे से बांध रखा था। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पूरी तरह साफ होगी।

पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के रहने वाला किशोर शहर के ही एक स्कूल में कक्षा 11 का छात्र था। उसके परिजनों का कहना है कि 21 फरवरी को दिन में घर से निकला था। देर रात तक नहीं लौटा तो सोचा कि बस्ती महोत्सव देखने चला गया होगा।

Advertisement

लेकिन सोमवार 22 फरवरी को भी घर नहीं पहुंचा तो अनहोनी की आशंका जताते हुए थाने पर सूचना दी। थाना प्रभारी ब्रजेन्द्र पटेल के अनुसार गुमशुदगी दर्ज कर युवक की तलाश की जा रही थी।

बुधवार की देर शाम भदेश्वरनाथ के पास उसका शव मिलने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शिनाख्त कर दी।

इधर, बुधवार की शाम के घटनाक्रम पर नजर डाले तो पहले कुआनो नदी में सिर्फ लड़के का ही शव नजर आ रहा था, जबकि बगल में बड़े बालों को देखकर ग्रामीण लड़की का शव होने की आशंका जता रहे थे।

Advertisement

सूचना पर पुलिस पहुंची और नाव का प्रबंध कर जब शव के करीब पहुंचे तो दो शव होने की पुष्टि हो गई।

लड़की की पहचान भी थोड़ी ही देर के भीतर हो गई। वह कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली थी। घर के लोग पहुंचे और उसकी भी शिनाख्त भी हो गई। पता चला कि लड़की इंटर पास है।

वह वर्तमान में एक मेडिकल जांच केन्द्र पर काम कर रही थी। 21 फरवरी को दिन में ही लड़की भी गायब हो गई थी। लेकिन इसकी सूचना पुलिस को देने के बजाय परिजन इस उम्मीद के साथ खुद उसकी तलाश में जुटे थे कि शायद किसी रिश्तेदार के घर चली गई हो।

Advertisement

थकहार कर मंगलवार को बेटी के गायब होने की जानकारी कोतवाली में दी और बुधवार को उसका शव मिला।

पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग से ही जुड़ा आत्महत्या का ही मामला लग रहा है। लड़का व लड़की के घरवालों से बातचीत कर छानबीन की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement