Home उत्तर प्रदेश पडरौना सीट पर हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला..

पडरौना सीट पर हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला..

नथुनी कुशवाहा के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बनने के बाद पड़रौना संसदीय क्षेत्र का मुकाबला बहुत ही जबरदस्त हो गया है ।पहले बीजेपी ने अपने सांसद राजेश पाण्डेय का टिकट काटा और विजय दुबे को टिकट दे दिया और उसके बाद समाजवादी पार्टी ने नथुनी कुशवाहा को अपना उम्मीदवार गठबंधन से घोषित कर दिया ।आपको बताते चले कि नथुनी कुशवाहा और विजय दुबे इसके पहले भी लोकसभा का चुनाव इस संसदीय सीट से लड़ चुके है।

लेकिन दोनों को इस सीट से जीत हासिल नही हुआ ।यह अलग बात है कि नथुनी कुशवाहा इसके पहले बसपा से संसदीय चुनाव लड़े है और विधानसभा भी और विजय दुबे 2009 में बीजेपी से सांसद के प्रत्यशी रहे है और उसके बाद 2012 में खड्डा विधानसभा से कांग्रेस से विधायक भी रहे है।

लेकिन यहां समझना होगा कि नथुनी कुशवाहा को समाजवादी पार्टी ने इसलिए प्रत्याशी बनाया ताकि वह अपने परमपरागत वोटो को सहेजने के साथ ही जो कुशवाहा वोट जो कि निर्णायक रहता है उसको भी अपने साथ ले ले इसीलिए वह गटबंधन से नथुनी कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने यहां से पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कि जातिगत समीकरण से भी फिट बैठ रहे और हर विरादरी में उनकी अच्छी बैठ है। देखा जाये तो पडरौना सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने वाला है।

Exit mobile version