Home उत्तर प्रदेश पडरौना सीट पर हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला..

पडरौना सीट पर हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला..

456
Advertisement

नथुनी कुशवाहा के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बनने के बाद पड़रौना संसदीय क्षेत्र का मुकाबला बहुत ही जबरदस्त हो गया है ।पहले बीजेपी ने अपने सांसद राजेश पाण्डेय का टिकट काटा और विजय दुबे को टिकट दे दिया और उसके बाद समाजवादी पार्टी ने नथुनी कुशवाहा को अपना उम्मीदवार गठबंधन से घोषित कर दिया ।आपको बताते चले कि नथुनी कुशवाहा और विजय दुबे इसके पहले भी लोकसभा का चुनाव इस संसदीय सीट से लड़ चुके है।

लेकिन दोनों को इस सीट से जीत हासिल नही हुआ ।यह अलग बात है कि नथुनी कुशवाहा इसके पहले बसपा से संसदीय चुनाव लड़े है और विधानसभा भी और विजय दुबे 2009 में बीजेपी से सांसद के प्रत्यशी रहे है और उसके बाद 2012 में खड्डा विधानसभा से कांग्रेस से विधायक भी रहे है।

Advertisement

लेकिन यहां समझना होगा कि नथुनी कुशवाहा को समाजवादी पार्टी ने इसलिए प्रत्याशी बनाया ताकि वह अपने परमपरागत वोटो को सहेजने के साथ ही जो कुशवाहा वोट जो कि निर्णायक रहता है उसको भी अपने साथ ले ले इसीलिए वह गटबंधन से नथुनी कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

कांग्रेस ने यहां से पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कि जातिगत समीकरण से भी फिट बैठ रहे और हर विरादरी में उनकी अच्छी बैठ है। देखा जाये तो पडरौना सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने वाला है।

Advertisement