Home न्यूज़ जब स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी ने समझाया तब परिवार वालों अपने बच्चों को...

जब स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी ने समझाया तब परिवार वालों अपने बच्चों को लगवाया टीका

महराजगंज:महराजगज जनपद के सदर ब्लाक के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह के समझाने पर करमहा गांव के दो परिवार मान गए तथा अपने -अपने बच्चे का टीकाकरण कराया।

गांव की आशा कार्यकर्ता शकुन्तला ने विभाग को रिपोर्ट किया कि उसके गांव के दो परिवार अपने बच्चों का टीकाकरण कराने को तैयार नहीं हो रहे हैं। इसके लिए आशा, एएनएम और सुपरवाइजर व अधिकारियों ने निर्देशित किया की वे गांव में जाकर दोनों परिवारों से मिलें तथा बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें।

लेकिन दोनों परिवार वालो ने नही मानी इसमें एक ने तो टीकाकरण न कराने के लिए लिखित तक दे दिया। मगर शनिवार को ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह एवं पर्यवेक्षक जगदीश नारायण पटेल दोनों ही परिवार से मिले, और उन्हें टीकाकरण का महत्व समझाया।

इसके बाद दोनों परिवार अपने बच्चे को टीका लगवाने को तैयार हो गए। इसके बाद आयोजित टीकाकरण कार्यक्रम में राजबीर( 5 माह) तथा कमरूज्जमा( 8 माह) को उनके परिजनों ने टीका लगवाया। दोनों बच्चों को पेंटा, ओपीवी, बीसीजी, एफआईपीवी का टीका लगाया गया।

Exit mobile version