अब अगर पशुओं को सड़क पर छोड़ा तो नगर निगम करेगा केस दर्ज

273
Advertisement

गोरखपुर।

Advertisement

अब पालतू पशुओं को सड़कों पर छोड़ा तो नगर निगम केस दर्ज करेगा।आवारा पशुओं के आतंक से परेशान लोगों की बार- बार शिकायतों पर नगर निगम गंभीर हुए होते हुए ये फैसला लिया है। शहर की व्यस्त सड़कों में से एक दुर्गावाड़ी रोड । जहां सड़क किनारे बनाए गए कूड़ा पड़ाव केंद्र से कूड़ा न उठाए जाने के कारण आये दिन पशुओं का जमावड़ा यहां लगा रहता है।
कमोवेश यही हाल पूरे शहर का है इन पशुओं में ज्यादातर वो पशु होते है जिन्हें पशु पालक इनका दुध निकाले के बाद सड़कों पर छोड़ देते है जिससे ये आये दिन दुर्घटना की वजह बनते है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सफाई व्यवस्था को लेकर की गई कड़ाई के बाद गोरखपुर का नगर निगम सतर्क हो गया है और आवारा पशुओं के लिए जहां कान्हा उपवन बनाए जा रहे है।
वहीं आवारा पशुओं की धर पकड़ के साथ ही उन पशु पालकों पर कड़ी कार्रवाई भी शुरू हो गई है जो अपने पालतू पशुओं को दुहने के बाद सड़कों पर चरने के लिए छोड़ देते है। नगर आयुक्त के मुताबिक अभी तक 78 पशु पालकों पर धारा 133 में मुकदमा दर्ज कराया गया है वहीं 90 पशु पालकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कोर्ट में आपराधिक वाद भी दायर कराया गया है।
फिलहाल गोरखपुर में आवारा पशुओं के आतंक से परेशान लोग नगर निगम के इस पहल से खुश नजर आ रहे है लेकिन सवाल तो ये है कि कही हर बार की तरह इस बार भी कुछ समय बाद नगर निगम का ये प्रयास ठंडे बस्ते में चला जाय।

Advertisement
Advertisement

Advertisement